CarChalao24

2024 Yamaha R15M Carbon Edition Launch खतरनाक लुक के साथ भारत में लॉन्च होने को तैयार

Yamaha R15M Carbon Edition Launch

Yamaha R15M carbon Edition : रेसिंग के दीवानों का मनपसंद ब्रांड माना जाता है यामाहा जिसके नए नए बाइक्स लांच होते ही रहते हैं। हाल ही में दिल्ली में चल रहे मोबिलिटी शो में यामाहा ने तूफानी स्पीड और खतरनाक लुक वाली 2024 Yamaha R15M को प्रदर्शित किया है। असल में यह बाइक दमदार इंजन, शानदार फीचर्स और स्टाइलिश लुक का मेल है जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। आईये इस धुआंधार बाइक के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। 

2024 Yamaha R15M Carbon Edition Features  

2024 Yamaha R15M Carbon Edition Features  

मौजूदा मॉडल के सभी फीचर्स के साथ Yamaha R15M Carbon Edition में कुछ नए फीचर्स शामिल किये जाने की भी संभावना है। इसमें आपको मल्टी-फंक्शन LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ट्रिप नेविगेशन सिस्टम (संभावित), ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं, सुरक्षा के लिहाज़ से आपको डुअल-चैनल ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, स्लिपर क्लच और A&S क्लच भी मिलेंगे। इसके अलावा एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, गोल्डन USD फोर्क और स्पेशल एडिशन ग्राफिक्स आदि के साथ बाइक की सुंदरता और भी कई गुना बढ़ जाती है। 

2024 Yamaha R15M Carbon Edition Design 

यामाहा के R15M Carbon Edition को फुल-कार्बन-फाइबर के साथ डिज़ाइन किया गया है। इसका फ्रंट फेसिंग बोल्ड कार्बन के साथ आता है जो इसके हाई-ग्लॉस फिनिश को और भी निखारता है। यह कार्बन फाइबर बाइक को हल्का तो बनाता ही है, मगर साथ ही इसके मजबूती और दमखम भी बढ़ाता है। इस तरह का स्टाइल बाइक के पीछे तक है। 

2024 Yamaha R15M Carbon Edition Engine

Yamaha R15M Carbon Edition

इंजन के मामले में RM15 को मौजूदा मॉडल के सामान रखा गया है। ज़ाहिर है कि इसमें आपको 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड SOHC फ्यूल इंजेक्टर इंजन मिलने वाला है और यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 18.1bhp की शक्ति और 7,500 आरपीएम 14.2nm का टॉर्क पैदा करेगा। यह भी जान लीजिये की इसे 6 स्पीड गियर-बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यानिकि एक अच्छे बजट के अंदर आपको बेहतरीन बाइक मिलने वाली है। 

2024 Yamaha R15M Carbon Edition Brake & Suspension 

स्टाइल और पावर के साथ साथ आपको 2024 Yamaha R15M Carbon Edition में बेहतरीन हैंडलिंग और कंट्रोल भी मिलेगा। इसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक मिलेंगे जिससे आपकी राइड आरामदायक बनेगी। आगे की तरफ इसमें 282mm डिस्क और पीछे 220mm डिस्क ब्रेक मिलता है। इसके अलावा डुअल-चैनल ABS फिसलन और अनियंत्रित होने से बचाएगा। 

2024 Yamaha R15M Carbon Edition Launch Date & Price

वैसे तो इसकी लांच डेट और कीमत को लेकर यामाहा ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। परंतु कुछ मीडिया सूत्रों के अनुसार इस बाइक को इसी साल फरवरी महीने के अंत में लांच किया जा सकता है। वहीं कीमत की बात करें तो 2 लाख रुपए से 2.10 लाख रुपए के बीच हो सकती है। 

YouTubeK2K Motovlogs 2024 Yamaha R15M Carbon Fibre New Model Detailed Walkaround Review

Conclusion

यहां तक आते आते आपको मालूम हो ही गया होगा कि मार्किट में तहलका मचाने के लिए यामाहा पूरी तरह से तैयार है। स्टाइल से लेकर सुरक्षा तक, हर एक चीज़ का इस बाइक में ध्यान रखा गया है। ऐसे में ग्राहकों की उमीदें इसकी कीमत पर टिकी हैं। 

Exit mobile version