Hyundai i20 Sportz Varient जल्द होगी लॉन्च, सनरूफ के साथ कई एडवांस फीचर्स

Hyundai i20 Sportz : भारतीय कार बाजार में Hyundai i20 हमेशा से ही एक लोकप्रिय विकल्प रही है क्योंकि यह चलाने में भी आसान है और देखने में भी बहुत ही स्टाइलिश है। इसी लोकप्रियता को देखते हुए Hyundai जल्द इस मॉडल के नए वैरिएंट i20 Sportz (O) Variant को लांच करने जा रही है जिसमें हमें काफी सारे नए और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि ग्राहकों के लिए यह एक बजट फ्रेंडली मॉडल होगा जिसके फीचर्स में भी कोई कमी नहीं होगी। यहां पर हम इस कार के बारे में सभी महत्त्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त करेंगे। 

Hyundai i20 Sportz Variant Price In India

भारतीय बाजार में Hyundai i20 Sportz Variant का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है और ग्राहकों में इसको लेकर काफी उत्सुकता है। अभी तक इसकी सटीक कीमत के बारे में तो खुलासा नहीं हुआ है लेकिन यह कहा जा रहा है कि नई हुंडई का स्पोर्टज़ वैरिएंट 7 से 9 लाख रुपये के बीच तक हो सकता है। इस कीमत में कस्टमर्स को ऐसी कार मिलेगी जो बढ़िया फीचर्स और स्टाइलिश लुक के साथ लैस हो। 

Hyundai i20 Sportz Variant Specifications

Engine999 cc
Seating Capacity 5
TransmissionManual
FuelPetrol/Diesel
Engine Type1.2l

Hyundai i20 Sportz Variant Features 

हुंडई के इस नए वैरिएंट में आपको स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल, स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स, और स्पोर्टी बम्पर मिलेंगे जो आपके आकर्षण का केंद्र बनेंगे। वहीं इसके इंटीरियर में आधुनिक और आरामदायक कैबिन स्पेस भी मिलेगा जो हाई क्वालिटी के मेटेरियल के साथ लैस है। 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी इसमें उपलब्ध करवाया जाएगा जिससे आपका मनोरंजन और भी कई गुना बढ़ जाएगा। 

अगर सुरक्षा की बात की जाए तो 6 एयरबैग्स आपको मिलने वाले हैं जिसके साथ साथ ABS with EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स की सुविधा आपको मिलेगी। इस कार का सबसे आकर्षक फीचर इसका सनरूफ होगा जो आजकल के कार खरीददारों के लिए काफी लोकप्रिय है। इस तरह के फीचर्स के साथ Hyundai i20 Sportz Variant बड़ी बड़ी कारों को टक्कर देगा। 

Hyundai i20 Sportz Variant Colors

कलर ऑप्शन के मामले में हुंडई ग्राहकों के साथ कोई कंजूसी नहीं करेगी। क्योंकि इसमें कई सारे कलर ऑप्शन ग्राहकों को मिलने वाले हैं। इससे ग्राहक अपनी पसंद की कोई भी Hyundai i20 Sportz ले पाएगा। चलो देखते हैं कि कौन कौनसे कलर ऑप्शन इसमें आपको उपलब्ध मिलेंगे:-

Starry Night
Amazon Grey
Titan Grey
Typhoon Silver
Fiery Red
Atlas White

Hyundai i20 Sportz Variant Mileage

दैनिक उपयोग के लिए भी हुंडई का i20 स्पोर्टज़ वैरिएंट बहुत ही अच्छा रहेगा। इसके पेट्रोल इंजन वर्शन में आपको 18-20 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिलेगी जबकि इसके डीजल इंजन वर्शन में आपको लगभग 22-25 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिल सकती है। यह माइलेज के साथ आप न केवल ईंधन की बचत कर सकते हैं बल्कि साथ ही आप लंबे समय तक अपने पैसों को भी बचा सकेंगे। 

Hyundai i20 Sportz Variant Interior 

हुंडई की इस नई कार का इंटीरियर आपको आधुनिक फीचर्स और आरामदायक सुविधाओं के साथ उपलब्ध मिलेगा। अंदर की तरफ आपको एयर कंडीशनिंग वेंट्स, कप होल्डर्स, और बड़ा ग्लव बॉक्स मिलेगा और सामने की तरफ से आप इंटरएक्टिव 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का मज़ा ले पाएंगे जोकि आसानी से एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ कनेक्ट हो जाता है। 

Hyundai i20 Sportz Variant Exterior 

दोस्तों इस गाड़ी के एक्सटीरियर को बोल्ड ग्रिल के साथ सजाया गया है जो इसे बोल्ड लुक प्रदान करता है। पिछले हिस्से में चिकना टेल लाइट्स और एक स्टाइलिश बम्पर शामिल जिससे यह एक स्पोर्टी लुक में उभर कर नज़र आती है। इन सभी फीचर्स के साथ यह गाड़ी अपने सेगमेंट में एक बहुत ही अच्छा विकल्प बन जाती है। 

Hyundai i20 Sportz Variant Launch Date 

दोस्तों अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह कार कब लांच होने जा रही है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि वर्ष 2024 के अंत तक Hyundai i20 Sportz Variant को लांच कर दिया जाएगा। यह कुछ ऐसी कार होगी जो टाटा अल्ट्रोज़, मारुति स्विफ्ट और मारुति बलेनो जैसी बड़ी बड़ी कारों को टक्कर देगी। इस वजह से मार्किट में पहले ही कुछ हलचल मचती नज़र आ रही है। 

Conclusion 

अपने एडवांस फीचर्स और हाई परफॉरमेंस इंजन के साथ हुंडई i20 स्पोर्टज़ वैरिएंट मार्किट में तहलका मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है जिसका कस्टमर्स को भी बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि Hyundai की यह कार लोगों की उमीदों पर खरा उतर पाती है या फिर नहीं। 

CarChalao24.com मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं,रोशन को लेखन के क्षेत्र में 5 वर्षों से अधिक का अनुभव है। और CarChalao24.com की संपादक, लेखक और ग्राफिक डिजाइनर की टीम का नेतृत्व करते हैं। अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें। About Us

Sharing Is Caring:

1 thought on “Hyundai i20 Sportz Varient जल्द होगी लॉन्च, सनरूफ के साथ कई एडवांस फीचर्स”

Leave a Comment