Svitch CSR 762-आ गई नई इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में भागेगी 190 किलोमीटर

Svitch CSR 762: स्विच मोटोकॉर्प द्वारा हाल ही में नई बाइक लांच कर दी गई है जो भारतीय सड़कों पर अपनी नई पहचान बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी द्वारा दावा किया जा रहा है कि यह बाइक एक बार फुल चार्ज करने पर 190 किलोमीटर तक भागने वाली है जोकि कम नहीं है। आईये इस बाइक में मिलने वाली खूबियों के बारे में विस्तारपूर्वक तरीके से जानते हैं। 

Svitch CSR 762 Features 

अपनी हाई क्वालिटी परफॉरमेंस और एडवांस फीचर्स वाली बाइक के साथ मार्किट में प्रवेश किया है। इसमें आपको मध्य-माउंटेड 3kW PMS इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी जो 13.4hp (10kW) की पावर और 165Nm की टॉर्क के साथ है। इसमें बैटरी क्षमता 3.6 kWh है जोकि एयर कूलिंग सिस्टम के साथ होगी। इससे बैटरी और मोटर एकदम सही तापमान पर संतुलित रहते हैं। 

यह जानकर आप बेहद खुश हो जाएंगे इसमें आपको 5 ड्राइविंग मोड मिलेंगे जो अलग अलग परिस्थितियों में काम आने वाले हैं। केवल सिंगल चार्ज पर ही यह बाइक 190 किमी तक की दूरी तय कर सकती है जिससे यह बाइक दैनिक उपयोग और लंबे सफर के लिए यह बाइक एक बहुत ही बढ़िया ऑप्शन बन जाती है। इस तरह के फीचर्स की आपको इस बाइक में भरमार मिलने वाली है। 

Svitch CSR 762 Colors

Svitch CSR 762 तीन शानदार कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होने वाली है जो इसके शानदार डिज़ाइन को और भी बेहतर बनाएंगे। यह रंग Molten Mercury, Black Diamond और Scarlet Red। Molten Mercury होंगे जो न केवल बाइक को स्टाइलिश बनाता है, बल्कि साथ ही साथ लोगों के लिए यह बाइक आकर्षक भी बनेगी। इन कलर ऑप्शन में ग्राहक कोई भी कलर की यह बाइक खरीद सकते हैं। 

SVITCH CSR 762 Brake and Motor

और यदि इस बाइक के मोटर और ब्रेक के बारे में बताओ तो ये आपको 3 KW का दमदार मोटर पावर के साथ आता है जो की PMSM टाइप का मोटर मिलता है जिसमें आपको मैक्सिमम 13.5 PS @ 3800 rpm जनरेट करेगा और यदि इस के ब्रेक की बात की जाए तो इसमें आगे और पीछे दोनों पहियों डिस्क ब्रेक मिलेगा जो की एक Combi Brake System के साथ दिया गया है I

SVITCH CSR 762 Battery and Charger

इस बाइक की बैटरी चार्चिंग की बात करे तो ये इलेक्ट्रिक बाइक 3.6 किलोवाट का लिथियम आयन का पावरफुल बैटरी पैक मिल जाएगा जिसे एक बार फुल चार्ज होने के बाद 160 किलोमीटर टाक चलेगी वैसे आप को इस में काफी फ़ास्ट चार्ज मिलता है जिसे ये बैटरी केवल 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैI

Svitch CSR 762 Mileage

इस इलेक्ट्रिक बाइक की माइलेज या फिर रेंज का ज़िक्र करें तो आपको जान लेना चाहिए कि यह बाइक एक बार फूल चार्ज होने पर 190 किलोमीटर तक की लंबी दूरी तय कर सकती है। चार्ज होने के लिए इस बाइक को तकरीबन 4.5 घंटे लग सकते हैं जो ज़्यादा नहीं हैं। अब अगर आपको इस बाइक के साथ कोई लंबा सफर तय करना है, तो भी आपको कोई मुश्किल नहीं आने वाली। 

Svitch CSR 762 Price In India

जैसा कि हम जान ही चुके हैं कि पॉपुलर हो रही इस बाइक हमें ढ़ेर सारे फीचर्स मिलते हैं। ऐसे में यह बाइक की कीमत लगभग 1,89,999 रूपये तय की गई है। इस कीमत में ग्राहकों को एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक मिलेगी जो फीचर्स से भरपूर है। लेकिन यह कीमत आपके नज़दीकी शो रूम के हिसाब से थोड़ी ऊपर नीचे भी हो सकती है। 

Svitch CSR 762 Launch Date 

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में Svitch CSR 762 को लांच कर दिया गया है और इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर से आप इस बाइक को केवल 1 रूपये की डाउन पेमेंट के साथ खरीद सकते हैं। अभी तक इस बाइक की 12 हज़ार से भी ज़्यादा यूनिट की बुकिंग हो चुकी है जिससे आप खुद ही इसकी प्रचलितता का अंदाज़ा लगा सकते हैं। 

SVITCH CSR 762 Official Website

चलिए इस बाइक को अगर आप खरीदने की प्लानिंग कर रहे है तो आप को ऑनलाइन बुकिंग से बुकिंग या खरीद भी सकते है तो इस कंपनी स्विच टेक्नोलॉजी जो नया स्टार्टअप है इसका ऑफिशल वेबसाइट https://csr762.com/ यह है I

निष्कर्ष

समय के साथ इलेक्ट्रिक बाइक्स की भारत में प्रचलितता काफी बढ़ती जा रही है और भारत सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के समर्थन में है। ऐसे में आने वाले समय के लिए यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। 

CarChalao24.com मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं,रोशन को लेखन के क्षेत्र में 5 वर्षों से अधिक का अनुभव है। और CarChalao24.com की संपादक, लेखक और ग्राफिक डिजाइनर की टीम का नेतृत्व करते हैं। अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें। About Us

Sharing Is Caring:

Leave a Comment