Kinetic E-Luna भारत में 7 फरवरी को होगी लॉन्च, देखें लुक और फीचर्स के साथ संभावित कीमत

Kinetic E-Luna Launch Today: काइनेटिक लूना तो आपको आवश्य ही याद होगी जिसने 70-80 के दशक में लाखों दिलों को अपना दीवाना बना लिया था। आपको बता दें कि अब हमारी प्यारी काइनेटिक लूना अब इलेक्ट्रिक अवतार में अपनी वापसी करने जा रही है। संभावना है कि इस मौके पर केंद्रीय सड़क-परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी उपस्थित हो सकते हैं। आने वाली 7 फरवरी को दिल्ली में काइनेटिक ई-लूना को लांच किया जाना है जिसका लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। आईये इस वाहन की कुछ अच्छी खूबियों के बारे में जानते हैं। 

Kinetic E-Luna Features 

Kinetic E Luna Features

आने वाली Kinetic E-Luna को डिजिटल युग को मद्देनज़र रखते हुए बनाया गया है। इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें आपको स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर और ओडोमीटर आदि शामिल मिलेंगे। इसकी मदद से गति, तय की गई दूरी और कुल माइलेज की जानकारी आपको बड़ी ही आसानी से मिल सकेगी। सिंगल सीट के साथ आने वाली यह स्कूटर स्टाइल और आराम के मामले में भी कम नहीं। 

वैसे तो इसके फीचर्स को लेकर कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है। परंतु इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, डिस्क ब्रेक (फ्रंट) और ड्रम ब्रेक (रियर) जैसे फीचर्स शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। 

Kinetic E-Luna Colour Options

दोस्तों नई काइनेटिक ई-लूना कई सारे कलर ऑप्शन के साथ आने वाली है जिसमें मलबेरी रेड और ओसन ब्लू रंग शामिल हैं। पुराने मॉडल की तरह यह मोपेड भी देखने में काफी आकर्षक है जिसका वजन लगभग 100 किलोग्राम के आसपास होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बी2बी (बिजनेस-टू-बिजनेस) और बी2सी (बिजनेस-टू-कंज्यूमर) दोनों सेगमेंट, के दोनों ही सेगमेंट में लांच किया जाएगा। हाइट इसकी 80mm है जो अधिकांश लोगों के लिए आरामदायक होगी। 

Kinetic E-Luna Range & Battery

आपको काइनेटिक ई-लूना में 2 किलोवॉट का बैटरी पैक उपलब्ध मिलने वाला है जिससे हमें इसे 110 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। इसकी टॉप स्पीड लगभग 52 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो शहरी और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए एक बहुत बढ़िया विकल्प है। केवल 4 घंटे में ई-लूना को पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बराबर ही है।

Kinetic E-Luna Price 

अब बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि आख़िरकार लूना इलेक्ट्रिक को किस प्राइस रेंज में पेश किया जाएगा। ऐसे में आपको बता दें कि कुछ ई-कॉमर्स साइटों पर इसकी अनुमानित कीमत ₹71,990 से लेकर ₹74,990 रुपये एक्स-शोरूम तक बताई जा रही है। हालांकि इसकी असल कीमत का खुलासा तो 7 फरवरी को ही होने वाला है। 

YouTube- Autoknow999 Kinetic E-Luna Features Specification Price Multi Utility vehicle

Conclusion 

अपने बेहतरीन फीचर्स और आकर्षकडिज़ाइन के साथ Kinetic E-Luna ग्राहकों को आवश्य ही आकर्षित करने वाली है। इस मोपेड का मुकाबला Hero Electric Flash, TVS iQube, Bajaj Chetak और Ola Electric S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों होने वाला है जिससे ग्राहकों की उमीदें और भी बढ़ चुकी हैं। 

CarChalao24.com मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं,रोशन को लेखन के क्षेत्र में 5 वर्षों से अधिक का अनुभव है। और CarChalao24.com की संपादक, लेखक और ग्राफिक डिजाइनर की टीम का नेतृत्व करते हैं। अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें। About Us

Sharing Is Caring:

Leave a Comment