Hyundai ने लॉन्च किया नया i20 Sportz O वेरिएंट, जानें कीमत, फीचर्स, इंजन और राइवल्स की कंप्लीट डिटेल

Hyundai i20 Sportz Varient (O) : जब नई और बेहतरीन गाड़ियों की बात आती है तो हुंडई अपने ग्राहकों को कभी निराश नहीं करती। इसी तरह Hyundai ने अपनी i20 Sportz O वेरिएंट के बारे में एक बार फिर से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब तस्वीरें साझा की जा रही हैं। तो चलिये हम भी इसके फीचर्स से लेकर, दमदार डिज़ाइन तक की सारी जानकारी प्राप्त करते हैं। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Update

दोस्तों इस कार के स्पोर्टज़ वैरिएंट की तुलना में Sportz Varient (O) में आपको कई सारे अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं। जैसे दरवाज़ों पर लेदर फिनिशिंग और वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। सबसे बढ़िया बात तो यह है कि आपको इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलेगा। इस तरह के फीचर्स को प्रदान करके हुंडई लगभग 35 हज़ार रूपये का प्रीमियम कमाएगी। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Features 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Features 

बात करें इसके फीचर्स की तो इनकी गिनती करना भी मुश्किल है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लेकर एंबियंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ और आरामदायक लेदर डोर आर्मरेस्ट्स तक इस गाड़ी में शानदार फीचर्स हैं। यह सब कम नहीं कि इसमें आपको एयर कंडीशनर, पॉवर विंडोज़, सेंट्रल लॉकिंग और इम्मोबिलाइज़र जैसे अन्य जरूरी फीचर्स भी मिलेंगे। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Engine

Hyundai i20 Sportz Varient O Engine
Hyundai i20 Sportz Varient (O) Engine

स्टाइल और लुक के अलावा यह गाडी अपने दमदार फीचर्स की वजह भी जानी जाती है। इसमें 1.2 लीटर का Kappa पेट्रोल इंजन लगा है, जो 82 bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बता दें कि इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जो गाड़ी पर आपको स्मूथ कंट्रोल प्रदान करता है। रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए यह आपके लिए एक किफायती गाडी बन सकती है। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Safety Features

Hyundai i20 Sportz Varient O Safety Features

हुंडई का यह लक्ष्य है कि राइडर एकदम सुरक्षित तरीके से अपना सफर तय कर सकें। इसलिए इसमें छह एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा, सेंट्रल लॉकिंग और इम्मोबिलाइज़र, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स दिये गए हैं जिनका इस्तेमाल करते हुए आप बिना किसी चिंता के सफर कर सकते हैं। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Exterior

Hyundai i20 Sportz O Variant Exterior 1 1
Hyundai i20 Sportz Varient (O) Exterior
Hyundai i20 Sportz O Variant Exterior

जब आप इस कार के बाहरी डिज़ाइन को देखेंगे तो इसे देखते ही रह जाएंगे। इसमें स्पोर्टी ग्रिल और शार्प हेडलाइट्स लगे हैं जो गाड़ी को प्रीमियम लुक देते हैं और 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स इसकी सुंदरता को और भी बढ़ा देते हैं। पीछे की तरफ LED टेल लैंप्स लगे हैं जो गाडी को स्टाइलिश लुक देते हैं। इन सब के अलावा गाडी के लिए आपको शानदार कलर ऑप्शन मिलेगा जिनमें से आप अपनी पसंद या सुविधा के अनुसार कोई भी कलर ऑप्शन का चयन कर सकते हैं। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Interior

जब गाडी बाहर से इतनी सुंदर होगा तो आप अंदर की सुंदरता का तो अंदाज़ा खुद ही लगा सकते हैं। इसमें प्रीमियम इंटीरियर दिया गया है जिसमे बेहतरीन मेटेरियल के साथ बनी आरामदायक सीटें लगाई गई हैं। आगे की तरफ 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह इंटीरियर में आपको ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग और बढ़िया केबिन स्पेस जैसी और भी विशेषताएं मिलने वाली हैं। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Price in India

यह तो सीधी बात है कि जितने आकर्षक इसके फीचर्स हैं, तो उतनी ही आकर्षक इतनी कीमत होने वाली है। कंपनी ने इस कार की कीमत को कलर स्कीम के अनुसार लांच किया है। इसके सिंगल-टोन कलर ऑप्शन की शुरुआती कीमत 8.73 लाख रुपये है, जबकि डुअल-टोन कलर के लिए आपको 8.88 लाख रुपये चुकाने पड़ सकते हैं। बता दें कि यह दोनों ही कीमतें एक्स शो रूम की हैं। 

Hyundai i20 Sportz Varient (O) Launch Date

Hyundai i20 Sportz Varient (O) लांच को लेकर अभी भी असमंजस बनी हुई है। क्योंकि आधिकारिक रूप से कंपनी ने इस कार की लांच को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। परंतु अनुमान है कि इस कार को जनवरी या फरवरी के पहले महीने में लांच किया जा सकता है। 

YouTube: AUTOREVIEWS – 2024 Hyundai I20 Facelift Asta (O) VS Sportz (O) ~ Detailed Comparison Review

Conclusion

यहां तक आते आते हमने हुंडई की इस कार की तकरीबन हर तरह की जानकारी को प्राप्त कर लिया है। अब फैसला आपको करना है कि यह कार आपकी गेराज में जगह बनाने के लायक है भी या नहीं। और जहां तक इसकी लांच का सवाल है तो इसे बहुत ही जल्द लांच कर दिया जाएगा। 

CarChalao24.com मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं,रोशन को लेखन के क्षेत्र में 5 वर्षों से अधिक का अनुभव है। और CarChalao24.com की संपादक, लेखक और ग्राफिक डिजाइनर की टीम का नेतृत्व करते हैं। अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें। About Us

Sharing Is Caring:

Leave a Comment